Breaking News अपराध इटावा उतरप्रदेश त्वरित टिप्पड़ी

किसान के थैले में से उच्चके ने पार किए 52 हजार रुपये

 

मनोज कुमार राजौरिया इटावा : भरथना के बाहरपुर गांव की सेंट्रल बैंक परिसर में उचक्के ने किसान के थैले से 52 हजार रुपये पार कर लिए। पीड़ित किसान ने पुलिस से शिकायत की है। वहीं बैंक के सीसीटीवी 20 दिन से खराब पड़े हैं। इससे किसान को मायूसी हाथ लगी है।
थाना क्षेत्र के कंडाह गांव (ढकपुरा) निवासी सुदेश बाबू पुत्र जगदीश नारायण शाक्य ने बताया कि वह अपने पिता के साथ घर से एक लाख 55 हजार रुपये लेकर निकला था। सुदेश ने बताया कि उसने यह रकम एक थैले में रखी हुई थी। जो केसीसी खाते में जमा करानी थी। बाहरपुर गांव स्थित सेंट्रल बैंक में जाकर उसने किसान क्रेडिट कार्ड के बकाया के तौर पर एक लाख 3 हजार रुपये खाते में जमा कराए।
बाकी रकम 52 हजार रुपये लेकर बैंक से बाहर आया। जो उसे इसी बैंक में अपने बचत खाते में जमा करानी थी। बचत खाता की काउंटर खिड़की बैंक के बाहरी परिसर में मौजूद है। खिड़की पर आकर उसने रकम जमा करने के लिए थैले में हाथ डाला तो रुपये नदारद मिले। थैला कटा हुआ मिला। किसी उचक्के ने थैले को ब्लेड से काटकर रुपये पार कर दिए। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर छानबीन की।
थाना उप निरीक्षक मलोक चंद्र ने रुपयों के बारे में किसान सुदेश से जानकारी की। सुदेश ने बताया कि गत 10 फरवरी को उसने भरथना आढ़त पर अपने गेहूं बेचे थे। जिसके एक लाख 43 हजार रुपये लेकर घर आया था। बाकी 52 हज़ार रुपये घर से लेकर बैंक में जमा करने पहुंचा था।
इस संबंध में बैंक शाखा प्रबंधक वीके गौतम ने बताया कि बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी करीब 20 दिन से खराब पड़े हैं। जिसके बारे में बैंक के उच्चाधिकारियों को मौखिक व लिखित रूप से बताया जा चुका है। किसान का कहना है कि बैंक परिसर में उसके थैले से रुपये निकले हैं। यदि सीसीटीवी सही होते तो उचक्का पकड़ा जा सकता था।