Breaking News इटावा उतरप्रदेश

इटावा सब्जी मंडी फिर गुलजार, हड़ताल खत्म

मनोज कुमार राजौरिया इटावा :  मंडी मेें तीन दिन से चल रही हड़ताल के खत्म होने के बाद आज से मंडी का कारोबार एक बार फिर से पटरी पर लौट आने से सब्जी बेचने वालों ने राहत की सांस ली है।

साथ ही सब्जियों के दामों में भी गिरावट होने से आम लोगों को भी बड़ी राहत मिली हैै। मंडी में हड़ताल की वजह से पल्लेदारों, फुटपाथ तथा हथठेला पर सब्जी बेचने वालों के चेहरे खिले हुए है और सभी अपने-अपने कामों में लगे हुए है। हड़ताल खत्म होने के बाद अभी तक जिन सब्जियों के दाम दो गुना तक पहुंच गए थे वह पुरानी कीमतों पर आ गई। इसका सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को हुआ जिनके घरों में शादी हैं।

फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले दुर्गानगर के रहने वाले सुरेंद्र ने बताया कि तीन दिन बाद सब्जी बेच रहे हैं। हड़ताल न खत्म होती तो और ज्यादा मुश्किलें खड़ी हो जाती हैं। कहा कि हर दिन यही सोचते रहे कि पता नहीं कब हड़ताल खत्म हो जाए इसी वजह से कोई दूसरा काम नहीं ढूंढा। तीन दिन बाद हड़ताल खत्म होने पर खुशी हो रही है।
इसी प्रकार भरथना चौराहा के पास रहने वाले और फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले श्याम सिंह ने बताया कि काम बंद होने से काफी नुकसान उठाना पड़ा। पास में रखे रुपये भी खत्म होते गए। जैसे तैसे तीन दिन काटना पड़ा। हड़ताल खत्म होने पर जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। कहा कि अब हड़ताल न हो।
मंडी के आढ़तियों की हड़ताल शनिवार से शुुरु हुई थीे, जो मंगलवार को दोपहर बाद खत्म हो गई थी।