Breaking News

बाह को ज़िला बनाने के लिए जुटाएँगे एक लाख लोगों का समर्थन, बटेश्वर से विशाल हस्ताक्षर अभियान शुरू

संवाददाता रनवीर सिंह : बाह को ज़िला बनाने के लिए जुटाएँगे एक लाख लोगों का समर्थन, बटेश्वर से विशाल हस्ताक्षर अभियान शुरू।

बाह को जिला बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू हुआ है। तीर्थ स्थल बटेश्वर से टीम भारतीय द्वारा पूजा अर्चना करने के बाद अभियान शुरू किया गया है। हजारों की संख्या में लोगों ने हस्ताक्षर कर अभियान में भाग लिया। पहले भी बाह को जिला बनाने की मुहिम चलती रही है।

बाह को ज़िला बनाए जाने की माँग ने एक बार फिर ज़ोर पकड़ लिया है। रविवार को सुबह भारतीय टीम ने बटेश्वर पहुंच पहले मुख्यमन्दिर पर पूजा अर्चना के बाद बाह को जिला बनाने के लिए हस्ताक्षर अभियान शुरू किया। बटेश्वर के मुख्य चौराहा और मुख्य मंदिर पर लोगों ने जिला की मांग को आगे बढ़ाया। टीम भारतीय इस माँग को लेकर एक लाख लोगों का समर्थन जुटाने का अभियान आज से शुरू किया है।

इस अभियान के तहत बाह के सभी गाँवों में हस्ताक्षर अभियान चलाकर एक किलोमीटर लम्बा कपड़ा तैयार किया जाएगा जिसे मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा जाएगा। टीम भारतीय के घनश्याम भारतीय ने बताया कि बाह को ज़िला बनाने की माँग के पक्ष में ये विशाल हस्ताक्षर अभियान पहला क़दम है।

जनजागरण के पश्चात एक विशाल आंदोलन खड़ा किया जाएगा और बाह के ज़िला बनाए जाने तक संघर्ष अनवरत जारी रहेगा। बटेश्वर से शुरू हुए अभियान में रामसिंह आज़ाद, शिवकुमार शर्मा, पूरन सिंह चिक, शिवदयाल वर्मा, नत्थीलाल वर्मा, नंदकुमार, वैभव शर्मा, बबलू भारतीय, रानू शर्मा आदि मौजूद रहे।