Breaking News अध्यात्म आगरा उतरप्रदेश त्वरित टिप्पड़ी

बटेश्वर आगरा में संत समाज ने आवारा पशुओं से परेशान होकर गौशाला बनाने हेतु प्रशासन से किया मांग

संवाददाता रनवीर सिंह : आज सोमवार की एकादशी के पावन पर्व पर बटेश्वर आगरा में संतो ने हर महीने की एकादशी को निकलने वाली परिक्रमा को यथावत करते हुए बाप को जिला और तीर्थ धाम बटेश्वर को अटल तहसील बनाने की मांग की। लोगों के द्वारा आवारा पशुओं के द्वारा उचित व्यवस्था की मांग की। आवारा पशुओं के कारण आए दिन लोगों का एक्सीडेंट यहां तक कि मृत हो जाती है और किसानों की फसल बर्बाद हो रही है। आवारा पशुओं से रख रखाव को लेकर किसान रात दिन की रखवाली करने से सर्दी के कारण बीमार होने को मजबूर हो रहे हैं और कुछ किसान की मृत्यु भी हो चुकी है। सभी संतो ने प्रशासन से मांग करते हुए आवारा पशुओं के लिए गौशाला बनवाने की मांग की।

बाबा सियाराम दास हर महीने की तरह एकादशी को निकलने वाली परिक्रमा यात्रा मुख्य बटेश्वर धाम बटेश्वर से शुरू करके शौरी पुर , राज माता मंदिर,  वन खंडेश्वर होते हुए हनुमान घड़ी आश्रम होते हुए मन्मथ आकर सियाराम आश्रम पर भजन-कीर्तन करते हुए

और रास्ते में नाचते गाते रहिए संत संतों की पदयात्रा समाप्त होने के बाद संतों ने प्रसाद ग्रहण कर लिया विदाई। मौके पर संत सियाराम दास, नागा गोपाल, रामदास गिरी, राम मिलाप दास, रामसखी, जानकीबाई, राधेश्याम, तेजपाल, श्री भगवानदास, कृष्ण नंद, ज्ञानदास, महाराज भगवान सिंह, समाज सेवी मनी गिरी महाराज सहित सभी संत उपस्थित रहे।