Breaking News अपराध उतरप्रदेश प्रतापगढ़

कुण्डा प्रतापगढ़ हत्या के अभियोग में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, आलाकत्ल चाकू बरामद

संवाददाता गुलाबचंद चंद गौतम : कुण्डा प्रतापगढ़ हत्या के अभियोग में वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, आलाकत्ल चाकू बरामद किया गया ।
दिनांक 29/30.11.2019 की रात्रि सेबू पुत्र हरिश्चन्द्र नि0 यादव नि0 बदलावन का पुरवा थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गयी थी। जिस पर मृतक की बहन माया देवी की तहरीर पर थाना कुण्डा पर मु0अ0सं0 389/19 धारा 364, 302 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया था। पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ श्री अभिषेक सिंह द्वारा उक्त घटना में शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक कुण्डा को कड़े निर्देश दिये गये थे। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी श्री दिनेश कुमार द्विवेदी व क्षेत्राधिकारी कुण्डा श्री राधेश्याम सिंह के निकट पर्यवेक्षण में आज दिनांक 06.12.2019 प्रभारी निरीक्षक कुण्डा श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह मय हमराह द्वारा मुखबिर खास की सूचना पर उक्त अभियोग से सम्बन्धित अभियुक्त तूफान पटेल पुत्र बाबूलाल पटेल नि0 काजीपुर महराजगंज थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़ को थानाक्षेत्र कुण्डा के मवई रेलवे क्रासिंग के पास से घटना में प्रयुक्त एक अदद चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण :
01. तूफान पटेल पुत्र बाबूलाल पटेल नि0 काजीपुर महराजगंज थाना कुण्डा प्रतापगढ़, उम्र-24 वर्ष।
बरामदगीः 
01. हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल एक अदद स्टेनलेस स्टील की चाकू।
गिरफ्तारी का समय व स्थानःदिनांक 06.12.19 समय 06.10 बजे सुबह । मवई रेलेवे क्रासिंग के पास ,थाना कुण्डा, जनपद प्रतापगढ़ ।
पूछताछ का विवरण : 
गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ किया गया तो उसने बताया कि हमारे पड़ोस के गाँव बदलावन के पुरवा का सेबू यादव जो हरिश्चन्द्र यादव का लड़का है, मेरी बहन पर बुरी नियत रखता था । हमलोगों को इस पर आपत्ति थी क्योंकि वह यादव बिरादरी का था और हम लोग पटेल बिरादरी के हैं। हम लोगों के बार बार समझाने पर भी सेबू मेरी बहन से मिलना जुलना नहीं छोड़ रहा था । मेरी बहन भी नहीं मान रही थी। इस कारण मैने और मेरे पिता जी ने राय कर के सेबू को रास्ते से हटाने का प्लान कर लिया और दिनांक 29 नवम्बर 2019 की रात्रि लगभग 08.00 बजे हम दोनों ने सेबू को बहलाया कि चलों हमे कोई आपत्ति नहीं है। हम तुम दोनो का रिश्ता तय कर देंगे। यह समझा कर मै व मेरे पिता जी सेबू को कुण्डा की ओर ले गये और जब हम लोग संत लाल की बाग में पहुँच गये तो मेरे पिता जी और मैने सेबू धक्का मार कर गिरा दिया । पिता जी ने उसको पकड़ लिया और मैने पहनी पैन्ट की फेंट से नया चाकू निकालकर सेबू के सिर व चेहरे पर वार कर दिया और कई वार कर के उसको मार डाला। मर जाने की तसल्ली होने पर हम लोग लाश को वहीं छोड़कर घर आ गये थे।

पुलिस टीमः प्रभारी निरीक्षक श्री देवेन्द्र प्रताप सिंह, वरि0उ0नि0 श्री सुरेश चैहान, उ0नि0 राजेश कुमार, का0 अजीत कुमार, का0 अभिषेक यादव थाना कुण्डा जनपद प्रतापगढ़।